June 21, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

बढ़ी दर्दनाक घटना: सुबह होते ही प्रवासी मजदूरों को ट्रेन ने रौंदा, 14 की मौके पर कटकर मौत… 7 घायल , मध्यप्रदेश के बताये जा रहे सभी मजदूर…

औरंगाबाद, 08 मई 2020. कोरोना वायरस संकट के बीच महाराष्ट्र के औरंगाबाद में दिल दहला देने वाली घटना हुई है। औरंगाबाद में रेल की पटरी पर सो रहे प्रवासी मजदूरों को एक मालगाड़ी ने रौंद दिया, जिसमें करीब 14 प्रवासियों के मरने की आशंका जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि सुबह करीब 6 बजे औरंगाबाद के जालना रेलवे लाइन के पास ये हादसा हुआ है। दक्षिण मध्य रेलवे (एससीआर) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने कहा कि औरंगाबाद के करमद के पास यह हादसा हुआ है। मालगाड़ी की एक खाली रैक ने कुछ लोगों को रौंद दिया। स्थिति को संभालने के लिए आरपीएफ और स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच रही है।

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में हुए रेल हादसे में श्रमिकों की मौत से बेहद दुखी हूं । रेल मंत्री श्री पीयूष गोयल से बात की है और वह स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं। आवश्यकतानुसार, हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

– दक्षिण मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने कहा कि हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई है और 7 लोग घायल हैं। घायलों को औरंगाबाद के सिविल अस्पताल में भेज दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सभी प्रवासी मजदूर मध्यप्रदेश के बताये जा रहे है. हालाँकि अभी तक कोई आधिकारिक पुस्टि नहीं की गयी है. गौैरतलब है कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सरकार ने मार्च महीने के अंतिम दिनों में लॉकडाउन का ऐलान किया था। इसके बाद लाखों की संख्या में प्रवासी मजदूर विभिन्न राज्यों में जहां-तहां फंस गए थे। इसके बाद कई मजदूर पैदल ही घर के लिए निकल गए। हालांकि, तीसरे चरण का लॉकडाउन घोषित होने के बाद केंद्र सरकार ने मजदूरों को उनके गृह राज्य पहुंचाने के लिए ट्रेनों का संचालन शुरू किया है। रेलवे अभी तक एक लाख से भी ज्यादा मजदूरों को उनके घर तक पहुंचा चुकी है।

Spread the love

You may have missed