May 10, 2021

Suyashgram.com

मासिक पत्रिका एवं वेब न्यूज़ पोर्टल

रीवा पठन-पाठन एवं शिक्षा का बड़ा केन्द्र विकसित हो, सरकार की मंशा: विधायक एवं पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ल

भोपाल, 09 मार्च 2021 पूर्व मंत्री एवं विधायक राजेंद्र शुक्ल द्वारा आज रीवा में माखनलाल विश्वविद्यालय के निर्माणाधीन भवन, सभागार, हॉस्टल आदि के निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की । श्री शुक्ल ने विश्वविद्यालय के अधूरे कार्यों को समय-सीमा में पूर्ण कराए जाने के निर्देश दिए।

श्री शुक्ल न कहा कि रीवा पठन-पाठन एवं शिक्षा का एक बड़ा केंद्र विकसित हो, यह मध्य प्रदेश सरकार की मंशा है और इस विश्वविद्यालय का निर्माण इस दिशा में एक बड़ा कदम साबित हो, ऐसी हम सभी की कोशिश होनी चाहिए।

कार्य की धीमी गति पर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए श्री शुक्ल ने कहा कि कार्यों में गति पैदा हो इसलिए निर्माणाधीन एजेंसी, हाउसिंग बोर्ड और विश्वविद्यालय प्रशासन को आपस में उचित समन्वय स्थापित करना चाहिए तथा आ रही समस्याओं का बातचीत से यथाशीघ्र समाधान किया जाना चाहिए। श्री शुक्ल ने कार्यों के शीघ्र किए के जाने के संबंध में अनावश्यक के पत्राचार से बचने की सलाह भी दी।

      इस अवसर पर माखनलाल विश्वविद्यालय भोपाल के कुलपति प्रोफेसर के.जी. सुरेश ने कहा कि विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार, वित्त अधिकारी एवं संबंधित यांत्रिकी अधिकारियों के साथ वे इस कार्य की दैनिक समीक्षा सुनिश्चित करेंगे। जिससे कार्यों को समय-सीमा में पूर्ण किया जा सके।

बैठक में माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ के.जी. सुरेश, रजिस्ट्रार डॉ अविनाश वाजपेई, विश्वविद्यालय की वित्त अधिकारी सुश्री रिंकी जैन एवं संबंधित इंजीनियर मुकेश चौधरी के अलावा हाउसिंग बोर्ड के अपर आयुक्त मयंक वर्मा, निर्माणाधीन भवन के आर्किटेक्ट एवं निर्माणाधीन एजेंसी के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे। अंत में सभी कार्यों की समय सीमा हेतु एक लक्ष्य निर्धारित किया गया तथा निर्देश दिए गए कि आगामी 21 मार्च को पुनः कार्यों की प्रगति की स्थिति के साथ में एक समीक्षा बैठक रखी जाएगी।

Spread the love